आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप-3 बल्लेबाज | batsmen with most sixes in IPL history

आईपीएल दुनिया में देखा जाने वाला सबसे बड़ा टी-20 लीग टूर्नामेंट है. आईपीएल को हर वर्ग के लोग काफी पसंद करते हैं. देश-विदेश के कई दिग्गज बल्लेबाज इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं और जमकर छक्के भी लगाते हैं. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप-3 बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे.

3- रोहित शर्मा- 224 छक्के

ROHIT IPL
ROHIT IPL

भारत के दाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियन की और से कप्तानी करते हैं, वह अपनी बड़ी हिटों के लिए पहचानें जाते हैं. रोहित शर्मा छक्के बड़ी आसानी से लगा लेते हैं, आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर शामिल है. इन्होने आईपीएल की 207 मैंचों की 202 पारियों में 31.49 की औसत से 5480 रन बनाये हैं, जिसमे 244 छक्के शामिल हैं.

2- एबी डिविलियर्स– 245 छक्के

ab ipl
ab ipl

साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स आईपीएल में आरसीबी की टीम से खेलते हैं. ये काफी आक्रमक  बल्लेबाजी करते हैं और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करते हैं. यह मैदान के हर तरफ छक्के लगाने की काबिलियत रखते हैं, इसीलिए इन्हें 360 डिग्री भी कहा जाता है.

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्याद छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में यह दूसरे स्थान पर आते हैं. एबी डिविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर में 176 मैंचों की 162 परियों में 40.77 की औसत से 5056 रन बनाएं हैं, जिसमे 245 छक्के शामिल हैं.

1- क्रिस गेल- 357 छक्के

gayle ipl
gayle ipl

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल पहले आरसीबी से खेलते थे, अब यह पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा हैं. इन्होने अपने आईपीएल करियर में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.

क्रिस गेल काफी लम्बे छक्के लगाने के लिए पहचाने जाते हैं, यह एक ऐसा खिलाडी हैं जिसने दर्शकों का मनोरंजन करने में महारत हासिल की हुई हैं. यह सिंगल डबल में ज्यादा छक्के लगाने में विश्वास करते हैं. क्रिस गेल आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पहले स्थान पर विराजमान हैं. इन्होने आईपीएल करियर में कुल 140 मैंचों की 139 परियों में 40.24 की औसत से 4950 रन बनाये हैं. जिसमे 357 छक्के मौजूद हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर