आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में आरसीबी की टीम से जुड़ने वाले 3 विदेशी खिलाड़ी

आईपीएल पूरे विश्व का ऐसा टूर्नामेंट हैं, जिसे हर कोई देखना पसंद करता हैं. बीते दिनों में हुए आईपीएल 2021  टूर्नामेंट को कोविड के चलते बीच में रोकना पड़ा था, हालात काबु में आने के चलते इसका दूसरा चरण 19 सितम्बर से शुरू होने जा रहा है.

आरसीबी बीते कुछ सालो में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. हालांकि वह अब तक एक भी आईपीएल ख़िताब नहीं जीत पाई है. आरसीबी आईपीएल 2021 में पॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान मौजूद हैं. आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में आरसीबी की टीम में केन रिचर्डसन, फिन एलन और एडम ज़म्पा नहीं खेल पाएंगे. इन तीनों ने ही अपना नाम वापस ले लिया है. हालांकि आरसीबी की टीम ने तीन नये विदेशी खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया हैं.

आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में आईपीएल 2021 में आरसीबी की टीम से जुड़ने वाले तीन विदेशी खिलाड़ियों के बारे में विस्तार से बताएंगे.

वानिंदु हसरंगा

वानिंदु हसरंगा श्रीलंका के एक ऑलराउंडर खिलाडी हैं. ये कुछ समय से काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. यह आरसीबी की टीम ने एडम ज़म्पा के रिप्लेसमेंट के रूप में लिया गया हैं. इन्होने इंडिया के खिलाफ हुए श्रंखला में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. इस वजह से भी इन्हें आरसीबी की टीम मे लिया गया हैं.

हालांकि आरसीबी के कोच माइक हेसन ने अपने बयान मे कहा था कि हम कुछ खिलाड़ियों पर पिछले एक साल से नज़र रख रहे हैं. हमने वानिंदु हसरंगा को देखा है वह काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

वानिंदु हसरंगा ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय मे कुल 22 मैचों मे 14.8 की औसत से 192 रन बनाए है, जो 111 के स्ट्राइक रेट से आये हैं. साथ ही इन्होंने 6.56 की शानदार गेंदबाजी औसत से 33 विकेट भी लिए हैं, जो काफी अच्छा प्रदर्शन हैं.

टिम डेविड 

आईपीएल के दूसरे फेज में आरसीबी टीम से टिम डेविड भी जुड़ गए हैं. यह सिंगापुर के दाएं हाथ के काफी आक्रमक बल्लेबाज हैं. टिम डेविड अपने बड़े हिटों के लिए जाने जाते हैं, यह बिग बैश लीग में हिस्सा ले चुके हैं, वहा उनका काफी अच्छा प्रदर्शन रहा था. टिम डेविड पेशे से एक इंजिनियर हैं, किन्तु इनकी रूचि क्रिकेट में भी हैं.

टिम डेविड ने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 14 मैंचों 46.5 की औसत से 558 रन बनाये हैं. इनका सर्वाधिक स्कोर 92 नाबाद हैं. टी-20 करियर में इनका स्ट्राइक रेट 158.5 का रहा हैं, जो टी-20 में काफी अच्छा माना जाता है.

दुष्मंता चमीरा

दुष्मंता चमीरा श्रीलंका के उभरते हुए दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, हाल ही में भारत श्रीलंका दौरे पर गयी थी, जिसमे वनडे और टी-20 मैंचों के दौरान दुष्मंता चमीरा का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था, इन्होने अपनी गेंदबाजी से कई विकेट निकले थे. इनके प्रदर्शन को देख कर आरसीबी की टीम ने इन्हें अपने शामिल किया है.

इन्होने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय के 28 मैंचों में 7.74 की औसत से 30 विकेट लिए हुए हैं. यही बात करे इनके ओवरऑल टी-20 करियर की, तो इन्होनें कुल 60 मैच खेले हैं जिसमे 7.60 की एवरेज से 59 विकेट झटके हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर