महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा में महान खिलाड़ियों द्वारा कहे गए 10 कथन

महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट जगत का बहुत ही बड़ा नाम है. इन्होने अपनी विकेट कीपिंग और बल्लेबाजी के शानदार प्रदर्शन के दम पर पूरे विश्व में अपने कई फैंस बनाए हैं. महेंद्र सिंह धोनी बहुत अच्छे कप्तान भी है, इनकी कप्तानी में इंडिया ने तीन आईसीसी टूर्नामेंट जीते हुए हैं. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने भी 3 बार आईपीएल का खिताब जीता है.

अपनी शानदार कप्तानी और मैदान में कुल रहने की वजह से उन्हें कैप्टन कूल के नाम से भी जाना जाता हैं. आज हम अपने इस लेख में आपकों महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा में महान खिलाड़ियों द्वारा कहे गए 10 कथन के बारे में बताएंगे.

कपिल देव

MSD
MSD

भारत के पूर्व आलराउंडर कपिल देव ने महेंद्र सिंह धोने के बारे में कहा था, एमएस धोनी मेरा हीरो हैं.. सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग के बारे में बहुत बात करते हैं. लेकिन इस लड़के में उतना ही टैलेंट है जितना की इस गेम में किसी और के पास हैं.

एडम गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने धोनी के बारे में कहा था, “मेरे लिए सबसे बड़ी प्रशंसा है कि लोग मुझे खेलते हुए देखने के लिए पैसे देने को तैयार है और मैं कह सकता हूँ कि मैं एमएस धोनी की बैटिंग करते हुए देखने के लिए पैसे दूंगा.”

स्टीव वॉ 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान स्टीव वॉ ने कहा था, अगर मुझे एक टीम सेलेक्ट करनी हो तो सचिन ओपनर और धोनी कप्तान.

माइक हसी

MSD
MSD

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइक हसी ने कहा था,जब धोनी दुसरे छोर पर हो तो उसके पार्टनर के रूप में आपको चिंता करने की जरूरत नहीं होती, वो खेल खत्म करने की सारी जिम्मेदारी अपने कंधो पर ले लेते हैं.

रमीज राज़ा

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राज़ा ने कहा था,प्रेशर सिचुएशन में छक्का चाहिए? तो एम एस धोनी को बुलाइए…”

सुनील गावस्कर 

भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा था, “जब मैं मरु तो आख़िरी चीज मै देखना चाहूँगा वो है.. 2011 वर्ल्डकप फ़ाइनल में धोनी द्वारा मारा गया छक्का.”

सचिन तेंदुलकर

MSD
MSD

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कहा था, “धोनी सबसे अच्छा कप्तान है.. जिसके अंडर मैने खेला हैं.

शोएब अख्तर 

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा था, “इंडियंस, अपने कैप्टेन पर भरोसा रखो, उसे बड़ी ट्रॉफीयां जितने की आदत है, जब सबकुछ उसके खिलाफ है.”

माइकल वॉन 

इंग्लैंड के पूर्व खिलाडी माइकल वॉन ने कहा था, “वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे कूल क्रिकेटर एमएस धोनी तब डिलीवर करता है, जब उसकी सबसे ज्यादा जरुरत हो.”

विराट कोहली

MSD
MSD

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने कहा था, “मुझे नहीं लगता कि कोई एमएस की लीडरशिप पर सवाल उठा सकता है.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर