आईपीएल इतिहास में 3 सबसे कम टीम स्कोर | Lowest Team Scores IPL hindi

0
86
kohli-rcb
kohli-rcb

आईपीएल मैचों में वैसे तो बहुत रन बनते हुए दिखाई देते हैं और कई टीमो उन रनों को भी चेज कर लेती है. हालांकि कुछ टाइम ऐसा भी होता है कि आईपीएल टीमें बहुत जल्दी भी आउट हो जाती है और 100 रन का स्कोर भी नहीं बना पाती है. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में आईपीएल इतिहास में बने 3 सबसे कम स्कोर के बारे में ही बताएंगे.

3- दिल्ली कैपिटल्स-69 रन

Delhi-Capitals
Delhi-Capitals

आइपीएल इतिहास का सबसे कम स्कोर बनाने वाली टीमों की लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स तीसरे नंबर पर मौजूद है. 06 मई 2017 को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच एक मैच खेला गया था, इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

मुंबई के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान में 212 रन बनाये थे. दिल्ली इतने बड़े स्कोर का पीछा करते हुए दबाव सहन नहीं कर पाई और नियमित अंतराल में अपने विकेट खोती रही, मुंबई इंडियंस की शानदार गेंदबाजी के आगे दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम 66 रन पर आल आउट हो गयी थी. वह मैच मुंबई ने 146 रनों के अंतर से जीत लिया था.

2- राजस्थान रॉयल्स-58 रन 

RAJISTAN ROYALS
RAJISTAN ROYALS

राजस्थान रॉयल्स सबसे कम टीम स्कोर बनाने की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आती हैं. 18 अप्रैल 2009 को आरसीबी और राजस्थान के बीच एक खेला गया था, इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीत के पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाये थे, जिसके जवाब में राजस्थान के खिलाड़ी कुछ खास प्रदर्शन न कर पाए और 58 रन पर पूरी टीम आल आउट हो गयी. आरसीबी ने ये मैच 75 रन के अंतर से जीत लिया. आईपीएल इतिहास में 58 रन टीम का दूसरा सबसे कम स्कोर है.

1- रॉयल चैलेंजर बैंगलौर-49 रन 

RCB
RCB

आरसीबी आईपीएल इतिहास की कम टीम स्कोर बनाने वाली टीमो की लिस्ट में पहले स्थान पर आती है. 23 अप्रैल 2017 को कोलकाता  नाइट राइडर्स और आरसीबी के बीच एक मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में आरसीबी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था.

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम मात्र 131 रन पर आल आउट हो गई थी. 132 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम 9.4 ओवर में मात्र 49 रन के स्कोर पर आउट हो गई. 49 रन आईपीएल इतिहास का सबसे कम स्कोर है. मात्र 49 रन के स्कोर पर आउट होने की वजह से आरसीबी को काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here