टी-20 अंतरराष्ट्रीय में टीमों द्वारा बनाए गए 3 सबसे कम स्कोर

टी-20 क्रिकेट में बड़े-बड़े स्कोर बनते हुए दिखाई देते हैं, क्योंकि यह क्रिकेट का एक छोटा फॉर्मेट हैं, जिसमे बल्लेबाज जल्दी से जल्दी और ज्यादा रन बनाने की कोशिश करते हैं. टी-20 क्रिकेट में जमकर चौकें और छक्कें लगने की वजह से दर्शकों को काफी मनोरंजन होता है.

हालांकि टी-20 क्रिकेट में भी कई बार ऐसा होता है जब गेंदबाज काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं, जिस वजह से सामने वाली टीम बहुत ही कम स्कोर में आल आउट हो जाती हैं. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में टी-20 अंतरराष्ट्रीय में टीमों द्वारा बनाए गए 3 सबसे कम स्कोर के बारे में ही बताएंगे.

1- तुर्की- 21 रन

कॉन्टिनेंटल कप के दौरान चेक रिपब्लिक और तुर्की के बीच 30 अगस्त 2019 को एक टी-20 मैच खेला गया था. इस मैच में चेक रिपब्लिक ने टॉस जीत के पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर के मैच में 4 विकेट खोकर 278 रन बहुत विशाल स्कोर बना दिया था. चेक रिपब्लिक के बल्लेबाज सुदेश ने मात्र 36 गेंदों में 104 रन नाबाद बनाये थे.

इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी तुर्की की टीम बिलकुल भी नहीं टिक पाई और एक के बाद एक विकेट गंवाती  गयी. इसका परिणाम यह हुआ कि तुर्की की टीम 8.3 ओवर में महज 21 रन पर आल आउट हो गयी. तुर्की की टीम टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे कम टीम स्कोर बनाने वाली टीम की लिस्ट में पहले स्थान पर मौजूद हैं.

2- तुर्की- 28 रन

29 अगस्त 2019 को कॉन्टिनेंटल कप का दूसरा मैच तुर्की और लक्समबर्ग बीच खेला गया था. इस मैच के दौरान तुर्की ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया था. तुर्की ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छा प्रदर्शन नही कर पाई और 11.3 ओवर मे पूरी टीम 28 रन के कम स्कोर में ऑल आउट हो गई थी.

लक्समबर्ग की टीम ने यह टोटल मात्र 3.1 ओवर मे हासिल कर लिया था. तुर्की की टीम टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे कम टीम स्कोर बनाने वाली टीम की लिस्ट में दूसरे स्थान पर भी शामिल हैं.

3- तुर्की- 32 रन

तुर्की की टीम टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे कम टीम स्कोर बनाने वाली टीम की लिस्ट में तीसरें स्थान पर भी शामिल हैं. 31 अगस्त 2019 को कॉन्टिनेंटल कप का 9वां मैच तुर्की और ऑस्ट्रिया के बीच खेला गया था.

इस मुकाबले में तुर्की ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कुछ खास प्रभावित नही किया और 8.5 ओवर में महज 32 रन ही बना पाई थी. इसके जवाब मे ऑस्ट्रिया ने मात्र 2.4 ओवर मे 2 विकेट खोकर यह मैच जीत लिया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर