आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल | IPL 2021 full schedule and date

आईपीएल का 14वां संस्करण 9 अप्रैल से शुरू हुआ था. इस सीजन के कुल 29 मैच खेले जा चुके थे, लेकिन तभी इस टी-20 लीग को नजर लग गई और बढ़ते कोरोना वायरस के चलते इसे बीच में ही स्थगित कर दिया गया था. दरअसल, रिद्धिमान साहा, वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद बीसीसीआई को ना चाहते हुए भी आईपीएल 2021 को स्थगित करना पड़ा था. हालांकि बीसीसीआई ने इस बात को भी साफ़ कर दिया था कि बचा हुआ आईपीएल आने वाले महीनों में खेला जाएगा.

19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा बचा हुआ आईपीएल

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण युएई में खेला जाएगा. जहां आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू हो रहा है, वहीं इसका फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. 25 जुलाई को बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल (IPL 2021 full schedule ) घोषित कर दिया है. लीग के इस दूसरे चरण का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा.

 IPL 2021 full schedule
credit : iplt20.com

इंग्लैंड खिलाड़ियों के बिना खेला जा सकता है आईपीएल 2021

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण इंग्लैंड के खिलाड़ी के बिना हो सकता है. दरअसल इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर एश्ले जाइल्स बोल चुके हैं कि व्यस्त कार्यक्रम के चलते वह अपने खिलाड़ियों को आईपीएल 2021 के दूसरे पार्ट में नहीं भेज पाएंगे. हालांकि अन्य देशों विदेशी खिलाड़ी इस लीग में जरुर हिस्सा लेंगे.

रहेगा बायो बबल माहौल

all IPL 2021 teams list
all IPL 2021 teams list

आईपीएल की टीमों के लिए कोरोना वायरस की वजह से बायो बबल माहौल रहेगा. बायो बबल का मतलब है कि खिलाड़ी अपने होटल और ग्राउंड तक ही सिमित रहेंगे. उन्हे अपने परिवार से मिलने और घुमने की अनुमति नहीं मिल पाएगी.

पॉइंट्स टेबल में दिल्ली टॉप पर

10 fastest balls in IPL history

फिलहाल अगर अब तक के पॉइंट्स टेवल की बात करें, तो दिल्ली कैपिटल्स 8 मैचों में 12 अंको के साथ टॉप पर है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 7 मैचों में 10 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है. तीसरे नंबर पर विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम है, जिनके 7 मैचों में 10 अंक है.

चौथे स्थान पर मुंबई इंडियंस की टीम हैम जिनके 7 मैचों में 8 अंक है. पांचवे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स की टीम है, जिनके 7 मैचों में 6 अंक है. छठे स्थान पर केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स है, जिनके 8 मैचों में 6 अंक है. 7वें स्थान पर मौजूद केकेआर टीम के 7 मैचों में मात्र 4 अंक है और वह 7वें स्थान पर मौजूद है. 8वें स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है, जिसके 7 मैचों में मात्र 2 अंक है.

फिलहाल जो सेनेरियों नजर आ रहा है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि दिल्ली चेन्नई आरसीबी और मुंबई प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई कर लेंगी. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस बार काफी शानदार खेल दिखा रही है. ऐसे में यह टीम आईपीएल 2021 की विजेता बन सकती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर