टी-20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिला मौका

17 अक्टूबर से टी-20 विश्व कप 2021 खेला जाना हैं और इसका फ़ाइनल 14 नवंबर को खेला जायेगा. यह विश्व कप 2020 होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसे स्थगित करना पड़ा था. 17 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक क्वालीफायर राउंड खेला जायेगा, 23 अक्टूबर से सुपर-12 के मैच शुरू होंगे. इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमों ने हिस्सा लेना है. वहीं यह पूरा टूर्नामेंट बीसीसीआई के देखरेख में युएई में आयोजित होने जा रहा है.

टी-20 विश्व के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान

india
india

इसी बीच भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने टी-20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. कुल 15 खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है. टीम की कप्तानी विराट कोहली के पास है. वहीं टीम के उपकप्तानी की जिम्मेदारो रोहित शर्मा को दी गई है.

टीम में केएल राहुल और रोहित शर्मा के रूप में 2 ओपनर बल्लेबाजों को मौका दिया गया है. वहीं विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है. टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण देखने को मिल रहा है.

कई स्टार खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका 

dhawan

भारत के कई प्रतिभावान और अनुभवी खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला हैं, ये खिलाड़ियों आईपीएल और टी-20 में अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे थे, लेकिन टीम में पहले से ही बहुत शानदार और प्रतिभाशाली खिलाड़ी होने के कारण कुछ स्टार खिलाड़ी टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए.

कुलदीप यादव, शिखर धवन, संजू सैमसन, टी नटराजन, राहुल तेवतिया, नितीश राणा, ईशान किशन जैसे प्रतिभावान खिलाड़ी भारत की टी-20 विश्व कप टीम में जगह नहीं बना पाए हैं.

इस प्रकार है टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह , भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी 

टी-20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम काफी मजबूत नजर आ रही है. निश्चित ही यह टीम दुनिया की सभी टीमों को हराकर टी-20 विश्व ख़िताब को अपने नाम कर सकती है.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर