आईपीएल में 99 रन के स्कोर पर आउट होने वाले 4 दुर्भाग्यशाली खिलाड़ी

आईपीएल क्रिकेट का सबसे ज्यादा देखा जाना वाला टूर्नामेंट हैं, इसे हर कोई देखना पसंद करता है. यह टूर्नामेंट में रोमांच और मनोरंजन भरपूर होता है. इसमें बल्लेबाजों का दबदबा अधिक होता हैं, क्योंकि बल्लेबाज इसमें जमकर चौकें-छक्कें लगाते हैं और बड़े स्कोर बनाते हैं.

हालांकि कई बार ऐसा भी होता हैं जब कोई बल्लेबाज की किस्मत उसका साथ नहीं देती है और वह अपने शतक से मात्र एक रन से चुक जाता हैं और 99 रन के स्कोर पर आउट हो जाता हैं. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में आईपीएल में 99 रन पर आउट होने वाले 4 दुर्भाग्यशाली खिलाड़ियों के बारे में ही बताएंगे.

विराट कोहली

kohli ipl
kohli ipl

आसीबी और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 10 मई 2013 को आईपीएल का 57वां मैच खेला गया था. इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीत के पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाये थे.

इसी दौरान आसीबी के कप्तान विराट कोहली ने शानदार पारी खेली थी, लेकिन दुर्भाग्यवश वह 99 रन पर आउट हो गये थे. 19 ओवर तक कोहली 76 रन पर थे, लास्ट ओवर के 5 गेंदों में 22 रन बना दिए थे लास्ट बाल में उन्हें 2 रन अपने शतक के लिए चाहिए थे, लेकिन अंतिम गेंद में वह 2 रन लेने की वजह से 99 के स्कोर पर रन आउट हो गये थे.

पृथ्वी शॉ 

Prithvi Shaw ipl
Prithvi Shaw ipl

दिल्ली कैपिटल्स के युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी 99 रन पर आउट हो गये थे. 30 मार्च 2019 को दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर के बीच आईपीएल का 10वां मैच खेला गया था. इस मैच दिल्ली ने टॉस जीत के केकेआर को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया था. केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 185 बना दिए थे.

जवाब में दिल्ली कैपिटल्स के युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अपने व्यक्तिगत 99 रन के स्कोर पर लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर दिनेश कार्तिक को कैच थमा बैठे थे और अपने शतक से मात्र 1 रन से चुक गये थे.

हालांकि यह मैच टाई हो गया था. बाद में सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने यह मैच कगिसो रबाडा की शानदार गेंदबाजी से जीत लिया था.

ईशान किशन 

ishan kishan ipl
ishan kishan ipl

मुंबई इंडियंस के विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन बाएं हाथ के अच्छे बल्लेबाज हैं, यह भी 99 पर आउट हो चुके हैं. आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच 18 सितम्बर 2020 को एक मैच खेला जा रहा था. मुंबई ने टॉस जीत के पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर के मैच में 3 विकेट के नुकसान पर 201 रन का बड़ा स्कोर बनाया था.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम के खिलाड़ी ईशान किशन ने एक तूफानी पारी खेलते हुए मात्र 58 गेंदों में 2 चौकें और 9 छक्कें की मदद से 99 रन की शानदार पारी खेली. हालांकि 99 रन के स्कोर पर वह इसरू उदाना की गेंद में वह देवदत्त पड्डीकल को कैच थमा के आउट हो गये थे. ईशान किशन और पोलार्ड की पारी के बदौलत यह मैच सुपर ओवर तक गया था, हालांकि यह मैच सुपर ओवर में आरसीबी ने जीत लिया था.

क्रिस गेल

gayle ipl
gayle ipl

पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए क्रिस गेल ने राजस्थान रॉयल के खिलाफ 99 रन पर आउट हो गये थे. राजस्थान रॉयल और पंजाब किंग्स के बीच 30 अक्टूबर 2020 को आईपीएल का 50वां मैच खेला गया था. इस मैच में राजस्थान रॉयल ने टॉस जीत के पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया था.

पंजाब किंग्स ने पहले बालेबजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 185 रन बनाये थे, इस मैच के दौरान पंजाब किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने तूफानी पारी खेलते हुए 63 गेंदों में 6 चौकें और 8 छक्कें की सहायता से 99 रन बनाये और अंत में वह दुर्भाग्यवश अपने शतक से एक रन से चुक गये थे. राजस्थान रॉयल्स ने यह मैच 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत लिया था

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर