आईपीएल में एमएस धोनी को शून्य पर आउट करने वाले 4 गेंदबाज

भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी एक शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज है. वह मैदान में बड़ी-बड़ी हिटों को लगाने के लिए पहचाने जाते हैं. आईपीएल में वह चेन्नई सुपर किंग्स टीम की कप्तानी करते हैं, एमएस धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को 3 बार आईपीएल का ख़िताब दिलाया हुआ है.

एमएस धोनी वैसे तो हर मैच में रन बनाते हैं, हालांकि कुछ टाइम ऐसा भी आता हैं जब गेंदबाज उन्हें शून्य पर आउट कर देते हैं. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में आईपीएल में एमएस धोनी को शून्य पर आउट करने वाले 4 गेंदबाजों के बारे में बताएंगे.

शेन वॉटसन- 2010

03 अप्रैल 2010 को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के टीम के बीच आईपीएल का 32वां मैच खेला गया था. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 246 रन का बड़ा स्कोर बना दिया था.

इस मैच के दौरान 20वां ओवर शेन वॉटसन लेकर आये थे, जिसकी 5वीं गेंद पर गेंद पर धोनी को सुमित नरवाल के हाथों कैच आउट करा दिया था. उस समय धोनी पहली गेंद खेल रहे थे और शून्य पर आउट कर दिया था. हालांकि यह मैच सुपर किंग्स टीम ने 23 रन से जीत लिया था.

डर्क नेनिस- 2010

आईपीएल का 50वां मैच 15 अप्रैल 2010 को दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपर किंग्स टीम के बीच खेला गया था. इस मैच में सुपर किंग्स टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. इस मैच में धोनी नंबर-3 पर खेलने उतरे थे, डर्क नेनिस ने उन्हें मिथुन मनहास के हाथों कैच करा कर शून्य पर आउट कर दिया था.

धोनी ने इसमें सिर्फ 2 गेंद खेली थी. इस मैच में सुपर किंग्स टीम निर्धारित 20 ओवरों में 112 रन ही बना पाई थी. जवाब में दिल्ली डेयरडेविल्स ने लक्ष्य 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया था.

हरभजन सिंह- 2015

हरभजन सिंह पहले भारतीय स्पिन गेंदबाज थे, जिन्होंने धोनी को शून्य पर आउट किया था. 2015 में मुंबई और चेन्नई सुपर किंग्स टीम के बीच आईपीएल का मैच खेला गया था, इस मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 187 रन बनाये थे. जवाब में सुपर किंग्स टीम 162 रन पर आल आउट हो गयी थी. इस मैच के दौरान हरभजन सिंह ने एमएस धोनी को गोल्डन डक के रूप में शून्य पर आउट कर दिया था. यह मैच मुंबई इंडियंस ने 25 रन से जीत लिया था.

आवेश खान- 2021

आवेश खान भारत के युवा तेज गेंदबाज हैं. यह सूची में यह एक सबसे युवा नाम शामिल हैं, 10 अप्रैल 2021 को आईपीएल का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और सुपर किंग्स टीम के बीच खेला जा रहा था. सुपर किंग्स टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए थे.

इस मैच के दौरान आवेश खान ने एमएस धोनी को क्लीन बोल्ड कर शून्य पर आउट कर दिया था और दिल्ली ने यह लक्ष्य 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर