आईपीएल में 2 बार 20 से कम गेंदों में अर्धशतक लगाने वाले 3 बल्लेबाज

आईपीएल एक ऐसा फॉर्मेट है, जिसमें मनोरंजन भरपूर होता है इस फॉर्मेट में खिलाड़ी काफी तेजी से रन बनाने की कोशिश करते हैं, ऐसा करते समय काफी खिलाड़ी कई नए रिकॉर्ड बना देते हैं कुछ खिलाड़ी तो काफी कम गेंदों का सामना करते हुए अर्धशतक तक पहुंच जाते हैं. बहुत से खिलाड़ी यह कारनामा एक नहीं बल्कि दो-दो बार कर चुके हैं आज हम आपको अपनी इस खास लेख में आईपीएल में दो बार 20 से कम गेंदों में अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे.

सुनील नारायण

Sunil Narine
Sunil Narine

सुनील नारायण वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज होने के साथ-साथ बाएं हाथ के बल्लेबाज भी हैं. इन्होने कोलकाता की तरफ से खेलते हुए कई बार शानदार पारियां भी खेली हुई है. सुनील नारायण ने दो बार 20 से कम गेंदों में अर्धशतक लगाया हुआ है और उनके यह दोनों अर्धशतक आरसीबी की टीम के खिलाफ निकले हैं.

इन्होने अपना सबसे तेज अर्धशतक केवल 15 गेंदों में पूरा किया था यह मैच 7 मार्च 2017 को बेंगलुरु में खेला गया. था इस पारी के दौरान सुनील नारायण ने छह छक्के और चार छक्कों की मदद से 17 गेंदों में 54 रन बनाए थे. सुनील नारायण ने अपना दूसरा अर्धशतक जो उन्होंने 20 गेंद से कम खेलकर बनाया था वह भी आरसीबी के खिलाफ खेलते हुए 2018 में निकला था.

केएल राहुल

kl rahul
kl rahul

भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारे केएल राहुल एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं. यह आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से कप्तानी करते हैं इन्होंने अपना पहला आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक दिल्ली कैपिटल के खिलाफ मात्र 14 गेंदों में बनाया था.

यह मैच 6 अप्रैल 2018 को खेला जा रहा था, इस मैच के दौरान केएल राहुल ने 16 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और चार छक्कों की मदद से 51 रन बनाए थे, इस मैच में उन्होंने 14 गेंदों में 50 रन बनाए थे. अपना दूसरा सबसे तेज अर्धशतक उन्होंने सीएसके के खिलाफ 2019 में बनाया था, जो उन्होंने 19 गेंदों का सामना करते हुए बनाया था.

डेविड वॉर्नर

डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज है, यह काफी आक्रामक शैली से बल्लेबाजी करते हैं. डेविड वॉर्नर के आईपीएल में 4 अर्धशतक शामिल है. हालांकि उन्होंने दो बार तो 20 से कम गेम खेल कर अर्धशतक बनाया था. इन्होंने अपना पहला अर्धशतक 2015 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बनाया था, जो इन्होंने मात्र 20 गेंदों में पूरा किया था.

यह मैच 11 मई 2015 को सीएसके के खिलाफ खेला गया था, इस मैच के दौरान डेविड वॉर्नर ने 52 गेंदों में छह चौकों और पांच छक्कों की मदद से 81 रन बनाए थे, इन्होंने अपना दूसरा अर्धशतक भी मात्र 20 गेंदों में पूरा किया था, जो मैच कोलकाता के खिलाफ खेला गया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर