वीरेंद्र सहवाग की प्रशंसा में कहे दिग्गजों के 10 शानदार कथन

वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज थे, उन्होंने क्रिकेट में ओपनिंग करने का नजरिया ही बदल दिया था. वे आते ही पहली बॉल से गेंदबाज पर दबाव बना देते थे. उन्होंने इंडिया को अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से काफी मैच जिताए हुए हैं.

आज भी अगर दुनिया के सबसे खतरनाक और विस्फोटक बल्लेबाजों की बात होती है, तो कहीं ना कहीं सबकी जुबान पर सहवाग का नाम आ जाता है. आज हम आपको अपने इस खास लेख में गेंदबाजों की नींद उड़ाने वाले भारत के ओपनर बल्लेबाज सहवाग के बारे में दिग्गजों द्वारा कहे गए 10 कथन के बारे में बताएंगे.

ब्रेट ली

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने वीरेंद्र सहवाग की प्रशंसा में कहा था, “ये मायने नहीं रखता की आप कितने अनुभवी हैं, वीरेंद्र सहवाग आपके घमंड को चूर कर सकता है.”

sehwag
sehwag

रमीज राजा 

पकिस्तान के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी रमीज राजा ने कह था, “जब विव रिचर्ड्स ने सन्यास लिया तो मुझे ये लगा की ये मनोरंजन का अंत है, लेकिन फिर वीरेंद्र सहवाग आ गया, मनोरंजन का राजा.”

सचिन तेंदुलकर 

क्रिकेट दुनिया के भगवन कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी वीरेंद्र सहवाग की प्रशंसा में कहा था, “मुझे वीरेंद्र सहवाग से सीखना हैं कि नर्वस नाइनटीज में कैसे खेलते हैं.”

शेन वॉर्न

दुनिया के सबसे घातक लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने कहा था, “मैं हमेशा वीरेंद्र सह्वाग को अपनी टीम में लूँगा. मैं उसे बैटिंग करते हुए देखना चाहता हूँ, लेकिन उसे बॉल करना नहीं चाहता हूँ.”

माइकल हसी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने कहा था, “वीरेंद्र सहवाग जैसा बैट्समैन कभी खराब फॉर्म में नहीं रहता.”

sehwag
sehwag

वकार यूनुस 

पकिस्तान के तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने कहा था, “298 रन बनाने के बाद भी छक्का मारना, कुछ ऐसा है जिसकी कल्पना नहीं कर सकते, उसके लिए आपको सहवाग की तरह जीनियस होना होता है.”

युवराज सिंह 

इंडिया के बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज युवराज सिंह ने कहा था, “मैं फिर से कहूंगा! मैंने सर विवियन रिचर्ड्स को बैटिंग करते नहीं देखा है, लेकिन मैने सहवाग को बैट करते देखा है.”

सौरव गांगुली 

sehwag
sehwag

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सौरव गांगुली ने वीरेंद्र सहवाग की प्रशंसा में कहा था, “वीरेंद्र सहवाग जुआरी है, एक ऐसा खिलाड़ी जो जोखिम लेना पसंद करता है.” 

सुनील गावस्कर 

भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा था, “वीरेंद्र सहवाग ऐसे बोलता है जैसी वो बल्लेबाजी करता है.”

राहुल द्रविड़ 

भारत की पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने वीरेंद्र सहवाग की तारीफ करते हुए कहा था, “पहले 10 ओवरों को सहवाग से अच्छा कोई और मैक्सिमाइज नहीं कर सकता.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर