इन 10 दिग्गजों ने सचिन तेंदुलकर की प्रशंसा में कहे हैं ये शानदार कथन

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट जगत का एक बहुत बड़ा नाम हैं. सचिन तेंदुलकर ने शानदार बल्लेबाजी से इंडिया में नहीं बल्कि पूरे विश्व में अपने कई सारे फैंस बनाये हैं. वह बहुत ही अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते थे, वह जब मैदान में उतरते थे, तो चाहे कैसे भी गेंदबाज क्यों न हो सबको जमकर चौके-छक्के लगाते थे.

अंतरराष्ट्रीय मैचों में अब तक सबसे सबसे ज्यादा रन का कीर्तिमान उन्ही के नाम हैं. किस ने सही ही कहा है कि अगर क्रिकेट धर्म है, तो सचिन तेंदुलकर उसके भगवान. आज हम आपकों अपने इस खास लेख में सचिन तेंदुलकर की प्रशंसा में कहे गए दिग्गज द्वारा 10 कथन के बारे में बताने जा रहे हैं.

ब्रायन लारा 

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज ब्रायन लारा ने सचिन तेंदुलकर के बारे में कहा था, “मैं चाहता हूँ की मेरा बेटा सचिन तेंदुलकर बने.”

sachin
sachin

मार्क टेलर 

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रह चुके मार्क टेलर ने कहा था, “हम एक टीम से नहीं हारे, जिसे इंडिया कहते है, हम एक इंसान से हारे, जिसे सचिन कहते हैं.”

हाशिम अमला 

साउथ अफ्रीका के पूर्व ओपनर बल्लेबाज हाशिम अमला ने सचिन तेंदुलकर के बारे में कहा था, “हमारे साथ कुछ बुरा नहीं हो सकता, अगर हमारे साथ एक हवाई जहाज में सचिन तेंदुलकर सवार हों.”

वकार यूनिस 

पकिस्तान के तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने कहा था, “वह वाकिंग स्टिक से भी लेग-ग्लांस लगा सकते हैं.”

मैथ्यू हैडेन

सचिन तेंदुलकर के बारे में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कहा था, “मैंने भगवान को देखा है, वो टेस्ट मैचों में इंडिया के तरफ से नंबर-4 पर बैटिंग करते हैं.”

sachin
sachin

ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक

ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक ने भी सचिन तेंदुलकर की प्रशंसा में कहा था, “अपराध तब करो जब सचिन बैटिंग कर रहा हो, क्योंकि भगवन भी तब उसकी बैटिंग देखने में व्यस्त होते हैं.”

बराक ओबामा 

सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट की दुनिया में इतनी उपलब्धि प्राप्त कर ली है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने  भी इनकी प्रशंसा में कहा था, “मैं क्रिकेट के बारे में नहीं जनता, फिर भी मैं सचिन को खेलता हुआ देखने के लिए क्रिकेट देखता हूँ. इसलिए नहीं कि मुझे उसका खेल पसंद है, बल्कि इसलिए क्योंकि मैं जानना चाहता हूँ कि आखिर जब वो बैटिंग करता है, तो मेरे देश का प्रोडक्शन 5 प्रतिशत गिर क्यों जाता हैं?”

राहुल द्रविड़ 

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज ने सचिन तेंदुलकर की प्रशंसा में कहा था, “अगर मेरे नाति-पोते इस फैक्ट को याद न भी करें कि मैंने वनडे और टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन बनाये है, लेकिन वे इस फैक्ट के बारे में जरुर याद करेंगे कि मैं सचिन तेंदुलकर का टीममेट था.”

विराट कोहली

वर्तमान समय में इंडिया क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा था, “सचिन तेंदुलकर ने 21 साल तक देश की उम्मीदों का बोझ उठाया हैं. समय आ गया है कि हम उन्हें अपने कंधों पर उठाए.”

sachin
sachin

नवजोत सिंह सिद्धू  

भारत के पूर्व बल्लेबाज जिन्हें सिद्धू सिक्सर के नाम से भी जाना जाता है, उन्होंने कहा था, “इंडिया में एक बार के लिए आप प्राइम मिनिस्टर को कटघरे में खड़े कर सकते हैं, पर सचिन तेंदुलकर पर उंगली नहीं उठा सकते.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर