क्रिस गेल की प्रशंसा में दिग्गजों द्वारा दिए गए 10 शानदार बयान

क्रिस गेल वेस्टइंडीज के खतरनाक ओपनर बल्लेबाज हैं, यह अपनी बेहद शानदार और तेज बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. यह अपनी घातक बल्लेबाजी से वेस्टइंडीज की टीम को काफी अच्छी शरुआत दिलाते हैं, क्रिस गेल सिंगल और डबल से ज्यादा छक्कों और चौकों में विश्वास रखते हैं. जब खतरनाक बल्लेबाजों का नाम लिया जाता हैं, तो किसी का नाम हो या न हो, लेकिन क्रिस गेल का नाम जरुर आता है.

क्रिकेट दिग्गज क्रिस गेल की प्रशंसा करते नहीं थकते हैं. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में दिग्ग्जों द्वारा क्रिस गेल की प्रशंसा में कहे गये 10 शानदार कथन के बारे में बताएंगे.

विराट कोहली

भारत के वर्तमान कप्तान विराट कोहली ने क्रिस गेल की प्रशंसा करते हुए कहा था, “गेल सबसे अच्छे लोगों में से एक हैं, जिनसें में आज तक मिला हूं.”

रवि शास्त्री 

भारत के क्रिकेट कोच रवि शास्त्री ने क्रिस गेल की तारीफ करते हुए कहा था, “वह इस गेम के सबसे महान कैरेक्टर्स में से एक हैं. वो टूर्नामेंट में जान डाल देता है. उसे इस गेम को खेलने वाले सबसे महान एंटरटेंर्स से एक के रूप में याद किया जाएगा.”

केएल राहुल

भारत के दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल ने क्रिस गेल की प्रशंसा में कहा था, “अगर आप किंग्स इलेवन के ड्रेसिंग रूम का होते, तो समझ पाते की उसका किस तरह का इम्पेक्ट हैं. जैसे ख़िलाड़ी होना एक ब्लेसिंग की तरह हैं.”

CHRIS GAYLE
CHRIS GAYLE

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिस गेल की प्रशंसा करते हुए कहा था, “लोग सिर्फ उसकी बड़ी-बड़ी शॉट्स के बारे में बात करते हैं, लेकिन ये नोटिस नहीं करते की गेल एक बेहद स्मार्ट प्लेयर हैं.”

दीप दासगुप्ता

भारत के पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता ने क्रिस गेल की तारीफ में कहा था. “जब मैं कहता हूं कि क्रिस गेल एक लीजेंड हैं, तब मैं टी-20 क्रिकेट के बारे में बात नहीं कर रहा होता हूँ. मैं एक क्रिकेटिंग लीजेंड के बारे में बोल रहा होता हूं, जिसने 100 टेस्ट खेले हैं दो दोहरे शतक जड़े हैं.”

प्रीती जिंटा

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री प्रीती जिंटा ने क्रिस गेल की प्रशंसा करते हुए कहा था, “टी-20 क्रिकेट में 1000 छक्के मारने के लिए बधाई. तुम सचमुच एक लीजेंड हों.”

CHRIS GAYLE
CHRIS GAYLE

एमएस धोनी

भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने क्रिस गेल की तारीफ करते हुए कहा था, “जिंदगी सही निर्णय लेने के बारे में हैं, आज गेल की बैटिंग देख के लगा कि मेरा विकेट कीपर बनने का निर्णय सही था.”

वीरेंद्र सहवाग

भारत के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने क्रिस गेल की तारीफ करते हुए कहा था, “टी-20 का ब्रैडमैन  क्रिस गेल है. बिना किसी शक के वह अब तक का सबसे महान इंटरटेनर है.”

सर विवियन रिचर्ड्स

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स ने क्रिस गेल की तारीफ करते हुए कहा था, “ये जबरदस्त पारी थी. इस तरह की पारियों से ही खिलाड़ी चैंपियंस बनते हैं.”

CHRIS GAYLE
CHRIS GAYLE

युवराज सिंह

भारत के पूर्व विस्फोटक बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह ने क्रिस गेल की तारीफ करते हुए कहा था, “वह एक महान  बल्लेबाज हैं, शायद दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं, जो मैदान पर बॉस की तरह परफोर्म करता हैं.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर