राहुल द्रविड़ की प्रशंसा में कहे गए दिग्गजों के 10 शानदार कथन

राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. वह लम्बे समय तक बल्लेबाजी करने के लिए पहचाने जाते थे, जिस वजह से उन्हें द वॉल के नाम से भी पहचाना जाता था. राहुल द्रविड़ को 2004 में ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर’ और साल के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्लेयर के रूप में भी सम्मानित किया गया था.

राहुल द्रविड़ की तारीफ क्रिकेट का हर कोई फैन करता है. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में दिग्गजों द्वारा राहुल द्रविड़ की प्रशंसा में कहे 10 कथनों के बारे में बताएंगें.

हर्षा भोगले 

प्रसिद्ध कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने कहा था, “क्रिकेट को जेंटलमैन का गेम कहा जाता हैं, राहुल द्रविड़ ऐसा ही है. तुम उससे कहो की तुमने अच्छा खेला और वो बोलेगा कोई और भी अच्छा खेला. एक इंसान इतना निस्वार्थ कैसे हो सकता है.”

ब्रायन लारा

वेस्टइंडीज के पूर्व तूफानी बल्लेबाज ब्रायन लारा ने राहुल द्रविड़ की प्रशंसा में कहा था, “अगर मुझे अपनी जिंदगी बचाने के लिए किसी से बैटिंग करवानी होती, तो वो कैलिस या द्रविड़ होता.”

सचिन तेंदुलकर 

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने राहुल द्रविड़ के बारे में कहा था, “द्रविड़ नए खिलाड़ियों के लिये एक परफेक्ट रोल मॉडल हैं. उसने हम सबके लिए एक उदाहरण पेश किया हैं. हम सब इसी मार्ग पर चलने की कोशिश कर रहे हैं.”

rahul dravid
rahul dravid

शेन वॉर्न  

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न ने राहुल द्रविड़ के बारे में कहा था, “राहुल द्रविड़ को द वॉल बिलकुल सही कहते हैं. उसे किला भी कह सकते हैं, क्योंकि जब एक बार द्रविड़ क्रीज में जम जाता है, तो उसे आउट करने के लिए आपकों ऐसे बोलिंग करनी होती थी, जैसे एक दर्जन बंदूक से किसी एक किले को भेद रहे हो.”

स्टीव वॉ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने राहुल द्रविड़ की प्रशंसा में कहा था, “द्रविड़ का शानदार करियर साबित करता है की अच्छे लोग लास्ट नहीं आते.”

क्रिस गेल 

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने राहुल की तारीफ में कहा था, “द्रविड़ मेरी तह अटैकिंग क्रिकेट खेल सकता हैं, लेकिन मैं कभी भी उसकी तरह नहीं खेल सकता.”

rahul dravid
rahul dravid

मैथ्यू हेडन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्वख़िलाड़ी मैथ्यू हेडन राहुल द्रविड़ की प्रशंसा में कह था, “अगर तुम सचमुच एग्रसेन चाहते हो, तो द्रविड़ की आँखों में देखों.”

नवजोत सिंह सिद्धू

सिक्सर सिद्धू नाम से प्रसिद्ध भारत के पूर्व बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था, “राहुल द्रविड़ एक ऐसा खिलाडी हैं, जो टूटे हुए कांच पर चल देगा, अगर उसकी टीम उससे ऐसा करने को कहेगी.”

शेन वॉटसन 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर ख़िलाड़ी शेन वॉटसन ने राहुल द्रविड़ की प्रशंसा में कहा था, “वो शायद सबसे अच्छा  इंसान है, जिससे में क्रिकेट की दुनिया में मिला हूँ.”

rahul dravid

शोएब अख्तर 

पकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर राहुल द्रविड़ की प्रशंसा में कहा था, “हालांकि सचिन महान है, लेकिन मैने हमेशा राहुल को अधिक सॉलिड और आउट करने में कठिन पाया है.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर